Netflix पर वेबसीरीज देखना होगा और भी सस्ता, नए सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की तैयारी में कंपनी

Netflix launching its new plan for new movies and web series in cheap सब्सक्रिप्शन प्लान

Share the news by clicking the button below.

Netflix: नेटफ्लिक्स को कुछ समय पहले अपने रेवेन्यु में आई बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा है. जिसमें कंपनी ने कई लाख यूजर्स को भी खोया है. अपने रेव्न्यू को बढ़ाने के लिए कंपनी नए-नए उपायों पर काम कर रही है. रेवेन्यू में कमी आने ने कंपनी के कई कारण बताए हैं जिसमें से एक पासवर्ड शेयरिंग भी है. कंपनी ने पहले पासवर्ड शेयर (Netflix Password Sharing) करने पर नकेल कसने और एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान को पेश करने की योजना पर कर रहा है और जो दूसरे प्लान की तुलना में सस्ती होने की उम्मीद है. अब एक नई रिपोर्ट बताती है कि नेटफ्लिक्स सस्ते एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान (Netflix Subscription Plan) को शुरू कर सकता है और साथ ही इस साल के अंत तक पासवर्ड शेयर करने वाले लोगों के लिए भी अलग से चार्ज कर सकता है.

नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान करंट में ऐड का सपोर्ट नहीं करता हैं. यह प्राथमिक कारणों में से एक है कि वे इतने सस्ते नहीं हैं. विज्ञापनों से डील करना आसान नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आपको वही कंटेंट सस्ती कीमत पर मिल रही है, तो कुछ एड्स को देखने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स की एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान मूल रूप से उनकी योजना की तुलना में जल्द ही आ जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के अधिकारियों को एक ईमेल के माध्यम से सूचित किया गया था कि नेटफ्लिक्स अब 2022 के अंतिम तीन महीनों में अपने एड-सपोर्टेड योजना को शुरू करने का टारगेट बना रहा है. पासवर्ड शेयर करने पर कार्रवाई भी उसी समय शुरू होने की उम्मीद है.

इससे पहले, नेटफ्लिक्स ने रेवेन्यू में गिरावट के कारणों की डिटेल्स शेयर की थी. बड़े पैमाने पर पासवर्ड शेयर करना, दूसरे स्ट्रीमिंग दिग्गजों से कॉम्पिटिशन और चल रहे रूस यूक्रेन के झगड़े के कारण कंपनी पहले की तरह ज्यादा रेवेन्यू जनरेट कर सकती थी. हेस्टिंग्स ने घोषणा की कि कंपनी अब पासवर्ड शेयर करने पर नकेल कस रही है. यही वजह है कि 2 लाख सब्सक्राइबर्स का नुकसान हुआ है. जिसे देख कंपनी अब चिली, कोस्टा रिका और पेरू के यूजर्स के बीच अकाउंट को शेयर करने के लिए एडिशनल पेमेंट करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. भारत सहित बाजारों में भी यही रणनीति लागू होगी.

Share the news by clicking the button below.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Top 10 Best Dressed stars in met Gala 2022