in ,

होंडा ने पेश की अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज चेतक पर पड़ सकती है भारी! जाने जानकारी

हाल ही में, इस मांग ने होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर (एचएमएसआई) को जल्द ही देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए प्रोत्साहित किया है। बजाज एवं टीवीएस की इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने के लिए होंडा ने पेश की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर आइए जानते हैं पूरी जानकारी विस्तार से।

होंडा का नया इलेक्ट्रिक टू व्हीलर

2023 की पहली छमाही में एक नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लॉन्च के साथ , होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हालांकि नाम अभी तक ब्रांड द्वारा साझा नहीं किया गया है, यह शायद भारतीय बाजार में टीवीएस आईक्यूब और बजाज चेतक के साथ मुकाबला करने जा रहा है।

भारत में आगामी होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अधिक जानने के लिए कहानी पढ़ें। वैसे तो दुनिया भर में इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम उनकी बैटरी के गर्म होने से बदनाम है परंतु इन्हें चलाने के शौकीन भी कम नहीं, भारत में ही लाखों इलेक्ट्रिक स्कूटर को भेजा जा चुका है सूत्रों की माने तो इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करवाने के लिए लोग आज लंबी कतार में है।

सबसे अधिक संभावना है कि नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार होगा। इसे भी उसी छत्र के नीचे चिह्नित किया जाएगा और वर्तमान में ब्रांड होंडा मोटरसाइकिल, जापान के इंजीनियरों के साथ मिलकर एक टीम बनाने पर काम कर रहा है।

भारतीय आवश्यकताओं के अनुरूप, इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए कोर टेक्नोलॉजी और प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए जापान की टीम से मदद मांगी जाएगी।

वैसे बात करें इलेक्ट्रिक स्कूटर के परफॉर्मेंस की तो यह बिना शोर एवं वातावरण को प्रदूषित किए, भारत में जोरों शोरों से चल रही है। भारत में बढ़ती टेक्नोलॉजी को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर का आगमन होना अपने आप में एक बड़ी बात है, नई-नई तकनीकों को अपना कर लोग भारत के वातावरण को बिना परेशानी पहुंचाएं अपने जीवन को आसान बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की व्यवहार्यता तक पहुंचने के लिए, ब्रांड ने आंतरिक पूछताछ और चर्चा भी की। साथ ही हमारे बाजार के लिए एक व्यावहारिक और विश्वसनीय उत्पाद डिजाइन करने के लिए, जापान में टीम के साथ इसी तरह की चर्चा की गई थी।

उल्लेखनीय रूप से बढ़ने के लिए भारतीय ईवी बाजार

विशेष रूप से, उद्योग विशेषज्ञ 2017 और 2025 के बीच भारतीय ईवी बाजार की लगभग 77% सीएजीआर वृद्धि का अनुमान लगाते हैं।

दोपहिया वाहन वर्तमान में ईवी बाजार में सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों में से एक हैं और अगले कुछ वर्षों में इसके कई गुना बढ़ने की उम्मीद है।

हाल ही में, Honda EM1 e: इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड द्वारा यूरोपीय बाजार के लिए EICMA 2022 में पेश किया गया था।

बैटरी-स्वैपिंग तकनीक द्वारा समर्थित, यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर लगभग 60 किमी की दावाकृत सीमा प्रदान करेगा। जो कोई भी कम दूरी के शहरी आवागमन के लिए एक कॉम्पैक्ट और हल्के स्कूटर की तलाश कर रहा है, उसके लिए लगभग 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड वाला यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बढ़िया विकल्प होगा।

ब्रांड के 2023 के अंत में भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने की भी संभावना है। HMSI भारत में लंबे समय से बैंगलोर में बैटरी-स्वैप तकनीक का परीक्षण भी कर रहा है। अधिक जानकारी अभी साझा की जानी है।

Cheapest web hosting in india

Best SEO Budget Friendly Shared Hosting on Canada

इंडिया में लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 16 हजार में! जाने जानकारी